More

    *निर्माणाधीन कार्यों को बरसात के पहले पूर्ण करें – कलेक्टर*

    डीईओ, जनपद सीईओ और आरईएस के एसडीओ को शोकाज नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

               समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

    मुंगेली / जिले में सभी निर्माणाधीन कार्यों को बरसात से पहले पूरा करें। इसमें लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर श्री राहुल देव आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने स्कूलों के मरम्मत कार्य में गंभीरता नहीं दिखाने पर जिला शिक्षा अधिकारी तथा आरईएस पथरिया के एसडीओ और राशनकार्ड बनाने के कार्य में लापरवाही बरतने पर जनपद पंचायत सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनचौपाल, कलेक्टर जनदर्शन एवं काल सेंटर के लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करने और जल जीवन मिशन के कार्य में तेजी लाने व समय-सीमा में पूरा करने के भी निर्देश दिए। इसी तरह प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना आदि के साथ ही शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिले में क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी ली और अधिक से अधिक पात्र नागरिकों को लाभांवित करने के निर्देश दिए।


    कलेक्टर ने 19 मई को होने वाले जिला स्तरीय रामायण मंडली प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ब्लाक स्तरीय रामायण मंडली प्रतियोगिता से चयनित हुए मंडली का जिला स्तर पर आयोजन हेतु सभी आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर ने गौठानों में गोबर खरीदी व भुगतान, वर्मी कम्पोस्ट खाद की उपलब्धता, वर्मी शेड, मुर्गी शेड, पशुओं के लिए छाया, चारा, पानी के संबंध में जानकारी ली और गौठान में नियमित गोबर खरीदी करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के तीनों विकासखण्डों में शिविर आयोजित कर अब तक बनाए गए आयुष्मान भारत कार्ड की जानकारी ली तथा लक्ष्य अनुरूप आयुष्मान कार्ड जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों की भर्ती हेतु प्रस्ताव बनाकर भेजने के भी निर्देश दिए। उन्होंने हाट बाजार क्लिनीक, महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा), स्कूली छात्रों के जाति, निवास प्रमाण पत्र, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, श्री धन्वतंरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, वन अधिकार पत्रक, खाद-बीज की उपलब्धता व गुणवत्ता, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक द्वारा किसानों को जारी एटीएम कार्ड के संबंध में जानकारी ली।
    कलेक्टर ने जिले के जरहागांव और लोरमी विधानसभा के खुड़िया में आयोजित भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा की गई घोषणाओं पर त्वरित अमल करने के साथ ही प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री तीर्थराज अग्रवाल, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती नम्रता आनंद डोंगरे, श्रीमती प्रिया गोयल, श्री अजीत पुजारी, तीनों अनुविभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

     

    Trending News

    Technology

    डीईओ, जनपद सीईओ और आरईएस के एसडीओ को शोकाज नोटिस जारी करने के दिए निर्देश            समय-सीमा की बैठक सम्पन्न मुंगेली / जिले में सभी निर्माणाधीन कार्यों को बरसात से पहले पूरा करें। इसमें लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर श्री राहुल देव आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने स्कूलों के मरम्मत कार्य में गंभीरता नहीं दिखाने पर जिला शिक्षा अधिकारी तथा आरईएस पथरिया के एसडीओ और राशनकार्ड बनाने के कार्य में लापरवाही बरतने पर जनपद पंचायत सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनचौपाल, कलेक्टर जनदर्शन एवं काल सेंटर के लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करने और जल जीवन मिशन के कार्य में तेजी लाने व समय-सीमा में पूरा करने के भी निर्देश दिए। इसी तरह प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना आदि के साथ ही शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिले में क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी ली और अधिक से अधिक पात्र नागरिकों को लाभांवित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने 19 मई को होने वाले जिला स्तरीय रामायण मंडली प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ब्लाक स्तरीय रामायण मंडली प्रतियोगिता से चयनित हुए मंडली का जिला स्तर पर आयोजन हेतु सभी आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर ने गौठानों में गोबर खरीदी व भुगतान, वर्मी कम्पोस्ट खाद की उपलब्धता, वर्मी शेड, मुर्गी शेड, पशुओं के लिए छाया, चारा, पानी के संबंध में जानकारी ली और गौठान में नियमित गोबर खरीदी करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के तीनों विकासखण्डों में शिविर आयोजित कर अब तक बनाए गए आयुष्मान भारत कार्ड की जानकारी ली तथा लक्ष्य अनुरूप आयुष्मान कार्ड जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों की भर्ती हेतु प्रस्ताव बनाकर भेजने के भी निर्देश दिए। उन्होंने हाट बाजार क्लिनीक, महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा), स्कूली छात्रों के जाति, निवास प्रमाण पत्र, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, श्री धन्वतंरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, वन अधिकार पत्रक, खाद-बीज की उपलब्धता व गुणवत्ता, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक द्वारा किसानों को जारी एटीएम कार्ड के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने जिले के जरहागांव और लोरमी विधानसभा के खुड़िया में आयोजित भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा की गई घोषणाओं पर त्वरित अमल करने के साथ ही प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री तीर्थराज अग्रवाल, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती नम्रता आनंद डोंगरे, श्रीमती प्रिया गोयल, श्री अजीत पुजारी, तीनों अनुविभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।