More

    *कबीरधाम रामनवमी स्पेशल : अभिजीत मुहूर्त में हुआ रामलला का अभिषेक, श्रृंगार, पूजन, भोग, भजन सहित भव्य भंडारे का हुआ आयोजन, राममय हुआ कवर्धा*

    हिमांशु सिंह ठाकुर:- ब्यूरो रिपोर्ट छत्तीसगढ़।

    ब्यूरो रायपुर/कवर्धा:- भगवान राम की नगरी अयोध्या के लिए आज का दिन खास है। रामलला का भव्य मंदिर बनने के बाद ये पहली रामनवमी है भगवान राम की नगरी अयोध्या में रामभक्तों का सैलाब उमड़ा है तो वही दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में माहौल राममय हो गया हैं।

    *चंद्रप्रकाश उपाध्याय ने दी जानकारी*

    शंकराचार्य जनकल्याण न्यास के प्रबंध ट्रस्टी चंद्रप्रकाश उपाध्याय ने बताया रामनवमीं पर सुबह से प्रभु श्री जानकी रमण प्रभुदेवालय कचहरी पारा में सनातनी हिन्दू भक्तों का आगमन प्रारम्भ हो गया था। प्रातः 11:02 बजे मंदिर के प्रमुख पुजारी आचार्य अखिलेश शुक्ला एवं अनुराग शुक्ला द्वारा मंत्रोच्चार के साथ रामलला का विशेष अभिषेक कर स्वर्णजड़ित वस्त्रों,रत्नों के हार माला व स्वर्ण के मुकुट से सम्पूर्ण श्रृंगार कर प्रभु श्रीराम को अति प्रिय भोग मालपुआ व पंजरी का विशेष भोग लगाकर आरती की गई।

    *प्रभु आगमन की एक झलक पाने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़*

    प्रभु श्रीराम के आगमन पर उनकी एक झलक पाने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी रही वही आरती के पश्चात मंदिर प्रांगण में खड़े भक्तों ने एक-एक कर दर्शन लाभ लिया और इस दिव्य अवसर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कर प्रभु से मनवांछित फल की कामना की और आशीर्वाद लिया वही श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा था मंदिर के अंदर भजन कीर्तन की धुन पर सब झूमते दिखे व जय श्रीराम के नारे लगाएं गए।

    *भगवान के प्रकट होते ही माताओं ने गाएं बधाई गीत*

    प्रभु श्रीराम के प्राकट्य होते ही भजन मंडली की माताओं द्वारा ढोल मंजीरे के साथ संकीर्त करते हुए बधाइयाँ गीत गाकर प्रभुश्रीराम का स्वागत किया गया वही तरह-तरह की बधाई गीत व भजन गाकर प्रभुश्रीराम के प्रति अपनी श्रद्धा को प्रकट करते भक्त देखें गए।

    *ट्रस्ट द्वारा मालपुआ, पंजरी, खीर तो बनिया युकन मंडल द्वारा भव्य भोग भंडारे का हुआ आयोजन*

    श्रीराम के प्रकाट्य उत्सव को दुगना करने ट्रस्ट प्रबंधन द्वारा भक्तों के लिए भरपूर मात्रा में मालपुआ, पंजरी व खीर का व्यवस्था की गई थी वही बनियापारा के युवक मंडल द्वारा दूर-दूर से आए श्रद्धालुओं के लिए विशाल भोग भंडारा का आयोजन किया गया जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने भोग प्रसाद ग्रहण किया।

    *इनकी रही मौजूदगी*

    मुख्यरूप से शंकराचार्य जनकल्याण न्यास के प्रबंध ट्रस्टी चंद्रप्रकाश उपाध्याय, ट्रस्टी अतुल देशलहरा, उमंग पांडे, गिरिराजदास वैष्णव, सतीश जैन, हरि विश्वकर्मा, दीपक विश्वकर्मा, गुड्डू हलवाई, सुरेश मोदी, ज्ञानचंद लुनिया, पवन मिश्रा, धनराज उपाध्याय, रामकृपेश्वर उपाध्याय, रेखा पांडे, मधु तिवारी, स्मृति उपाध्याय, रत्ना उपाध्याय, संतोष चौबे, संतोष सोनी,दुर्गेश पांडे सहित हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

    —————————————-

    Trending News

    Technology

    हिमांशु सिंह ठाकुर:- ब्यूरो रिपोर्ट छत्तीसगढ़। ब्यूरो रायपुर/कवर्धा:- भगवान राम की नगरी अयोध्या के लिए आज का दिन खास है। रामलला का भव्य मंदिर बनने के बाद ये पहली रामनवमी है भगवान राम की नगरी अयोध्या में रामभक्तों का सैलाब उमड़ा है तो वही दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में माहौल राममय हो गया हैं। *चंद्रप्रकाश उपाध्याय ने दी जानकारी* शंकराचार्य जनकल्याण न्यास के प्रबंध ट्रस्टी चंद्रप्रकाश उपाध्याय ने बताया रामनवमीं पर सुबह से प्रभु श्री जानकी रमण प्रभुदेवालय कचहरी पारा में सनातनी हिन्दू भक्तों का आगमन प्रारम्भ हो गया था। प्रातः 11:02 बजे मंदिर के प्रमुख पुजारी आचार्य अखिलेश शुक्ला एवं अनुराग शुक्ला द्वारा मंत्रोच्चार के साथ रामलला का विशेष अभिषेक कर स्वर्णजड़ित वस्त्रों,रत्नों के हार माला व स्वर्ण के मुकुट से सम्पूर्ण श्रृंगार कर प्रभु श्रीराम को अति प्रिय भोग मालपुआ व पंजरी का विशेष भोग लगाकर आरती की गई। *प्रभु आगमन की एक झलक पाने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़* प्रभु श्रीराम के आगमन पर उनकी एक झलक पाने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी रही वही आरती के पश्चात मंदिर प्रांगण में खड़े भक्तों ने एक-एक कर दर्शन लाभ लिया और इस दिव्य अवसर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कर प्रभु से मनवांछित फल की कामना की और आशीर्वाद लिया वही श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा था मंदिर के अंदर भजन कीर्तन की धुन पर सब झूमते दिखे व जय श्रीराम के नारे लगाएं गए। *भगवान के प्रकट होते ही माताओं ने गाएं बधाई गीत* प्रभु श्रीराम के प्राकट्य होते ही भजन मंडली की माताओं द्वारा ढोल मंजीरे के साथ संकीर्त करते हुए बधाइयाँ गीत गाकर प्रभुश्रीराम का स्वागत किया गया वही तरह-तरह की बधाई गीत व भजन गाकर प्रभुश्रीराम के प्रति अपनी श्रद्धा को प्रकट करते भक्त देखें गए। *ट्रस्ट द्वारा मालपुआ, पंजरी, खीर तो बनिया युकन मंडल द्वारा भव्य भोग भंडारे का हुआ आयोजन* श्रीराम के प्रकाट्य उत्सव को दुगना करने ट्रस्ट प्रबंधन द्वारा भक्तों के लिए भरपूर मात्रा में मालपुआ, पंजरी व खीर का व्यवस्था की गई थी वही बनियापारा के युवक मंडल द्वारा दूर-दूर से आए श्रद्धालुओं के लिए विशाल भोग भंडारा का आयोजन किया गया जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने भोग प्रसाद ग्रहण किया। *इनकी रही मौजूदगी* मुख्यरूप से शंकराचार्य जनकल्याण न्यास के प्रबंध ट्रस्टी चंद्रप्रकाश उपाध्याय, ट्रस्टी अतुल देशलहरा, उमंग पांडे, गिरिराजदास वैष्णव, सतीश जैन, हरि विश्वकर्मा, दीपक विश्वकर्मा, गुड्डू हलवाई, सुरेश मोदी, ज्ञानचंद लुनिया, पवन मिश्रा, धनराज उपाध्याय, रामकृपेश्वर उपाध्याय, रेखा पांडे, मधु तिवारी, स्मृति उपाध्याय, रत्ना उपाध्याय, संतोष चौबे, संतोष सोनी,दुर्गेश पांडे सहित हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे। ----------------------------------------