More

    *नवविवाहित जोड़ों ने ली मतदान करने की शपथ*

    मुंगेली // लोकतंत्र में मतदान का महत्व कितना है, इसी बात से समझा जा सकता है जब कोई नवविवाहित जोड़े विवाह के सात फेरे के साथ मतदान करने की शपथ लें और समाज में जागरूकता का संदेश दें। ऐसा ही कुछ नजारा मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम सिपाही में देखने को मिला, जब ग्राम में विवाह के दौरान नवविवाहित वर-वधु ने लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखते हुए लोकसभा निर्वाचन में 07 मई को निर्भीक होकर बिना किसी प्रलोभन के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान करने की शपथ ली।
    गौरतलब है कि ‘‘शतप्रतिशत मतदान, मुंगेली जिले का अभिमान’’ का लक्ष्य हासिल करने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राहुल देव के निर्देशानुसार स्वीप कार्यक्रम के तहत लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें विभिन्न समुदाय, संघ के लोग भी हिस्सा ले रहे हैं। इसके साथ ही मतदाता जागरूकता अभियान में सहभागिता सुनिश्चित करते हुए 18 वर्ष से अधिक उम्र के ऐसे नागरिक जिनका मतदाता सूची में नाम है, उन्हें मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

     

    Trending News

    Technology

    मुंगेली // लोकतंत्र में मतदान का महत्व कितना है, इसी बात से समझा जा सकता है जब कोई नवविवाहित जोड़े विवाह के सात फेरे के साथ मतदान करने की शपथ लें और समाज में जागरूकता का संदेश दें। ऐसा ही कुछ नजारा मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम सिपाही में देखने को मिला, जब ग्राम में विवाह के दौरान नवविवाहित वर-वधु ने लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखते हुए लोकसभा निर्वाचन में 07 मई को निर्भीक होकर बिना किसी प्रलोभन के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान करने की शपथ ली। गौरतलब है कि ‘‘शतप्रतिशत मतदान, मुंगेली जिले का अभिमान’’ का लक्ष्य हासिल करने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राहुल देव के निर्देशानुसार स्वीप कार्यक्रम के तहत लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें विभिन्न समुदाय, संघ के लोग भी हिस्सा ले रहे हैं। इसके साथ ही मतदाता जागरूकता अभियान में सहभागिता सुनिश्चित करते हुए 18 वर्ष से अधिक उम्र के ऐसे नागरिक जिनका मतदाता सूची में नाम है, उन्हें मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं।