More

    *एलईडी वाहन के माध्यम से जन जन तक शासन की योजनाओं की पहुँच रही जानकारी।*

    लघु चलचित्रो द्वारा शासकीय योजनाओं से जुड़ने हेतु किया जा रहा प्रोत्साहित।

    कोरबा – प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार एलईडी वाहन के माध्यम से किया जा रहा है। यह प्रचार वाहन जिले के सभी विकासखंडों के दूरस्थ ग्राम पंचायतों और हाट-बाजारों में पहुंचकर लोगों को सरकार की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान कराकर उन्हें शासकीय योजनाओं से जुड़कर अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

    इस प्रचार रथ में एलईडी वाहन द्वारा विगत दिवस जिले के करतला के नोनबिर्रा,कोटमेर, बड़मार सहित अन्य गांवों में पहुँचकर लघु चलचित्रों के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार किया गया। साथ ही अधिक से अधिक लोगों को सरकार की योजनाओं से जुड़ने एवं लाभ उठाने हेतु प्रेरित किया। एलईडी स्क्रीन के माध्यम से राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी चलचित्रों के माध्यम से दिया जा रहा है। जिसमें किसानों से 21 क्विंटल प्रति एकड़ एवं 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी, 3716 करोड़ रुपये 13 लाख किसानों को मिला 2 वर्ष का बकाया धान का बोनस, तेंदूपत्ता संग्रहण में लगे श्रमिकों की पारिश्रमिक 4000 से बढ़ाकर 5500 रुपए, रामलला दर्शन योजना के तहत राज्य के तीर्थ यात्रियों को अयोध्या में रामलला के दर्शन जैसे अन्य योजनाओं की जानकारी शामिल है। प्रचार वाहन से अगले एक माह तक दूरस्थ ग्रामों में घूमकर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जाएगा।

    Trending News

    Technology

    लघु चलचित्रो द्वारा शासकीय योजनाओं से जुड़ने हेतु किया जा रहा प्रोत्साहित। कोरबा - प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार एलईडी वाहन के माध्यम से किया जा रहा है। यह प्रचार वाहन जिले के सभी विकासखंडों के दूरस्थ ग्राम पंचायतों और हाट-बाजारों में पहुंचकर लोगों को सरकार की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान कराकर उन्हें शासकीय योजनाओं से जुड़कर अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस प्रचार रथ में एलईडी वाहन द्वारा विगत दिवस जिले के करतला के नोनबिर्रा,कोटमेर, बड़मार सहित अन्य गांवों में पहुँचकर लघु चलचित्रों के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार किया गया। साथ ही अधिक से अधिक लोगों को सरकार की योजनाओं से जुड़ने एवं लाभ उठाने हेतु प्रेरित किया। एलईडी स्क्रीन के माध्यम से राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी चलचित्रों के माध्यम से दिया जा रहा है। जिसमें किसानों से 21 क्विंटल प्रति एकड़ एवं 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी, 3716 करोड़ रुपये 13 लाख किसानों को मिला 2 वर्ष का बकाया धान का बोनस, तेंदूपत्ता संग्रहण में लगे श्रमिकों की पारिश्रमिक 4000 से बढ़ाकर 5500 रुपए, रामलला दर्शन योजना के तहत राज्य के तीर्थ यात्रियों को अयोध्या में रामलला के दर्शन जैसे अन्य योजनाओं की जानकारी शामिल है। प्रचार वाहन से अगले एक माह तक दूरस्थ ग्रामों में घूमकर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जाएगा।